Tuesday, October 27, 2009

"आदित्य"




सभी बड़ों की ब्लॉग है तो हम बच्चे क्या करें ? तो हमारी बड़ी मम्मी ने भी हमारे लिए एक ब्लॉग बना दिया और कहा कि अपने दोस्तों को भी बुला लो और और उनको भी अपने दोस्तों से मिलवाओ। आप सभी मुझसे पहले ही मिल चुके हैं और क्या बताऊँ दोस्तों .....
मेरी माँ दिन रात सेवा करती रहती है ताकि मैं जल्दी से अच्छा हो जाऊँ........
सबकी माँ अपने बच्चों के लिए करती है , कभी भी अपनी माँ का दिल मत दुखाना दोस्तों ....
मैं दुनिया कि सभी माताओं को प्रणाम करता हूँ और उनसे उनके बच्चों की ओर से पूछना चाहता हूँ...
कौन सा दर्द बड़ा है तुम्हारा माँ ?
जब तुमने रखा मुझे नौ महीने कोक में,
जब तुमने जन्म मुझे दिया ,प्रसव कि पीड़ा सहकर,
या अब
जब तुमने मेरे बर्ताव के डंक सहे?
कौन सा दर्द बड़ा तुम्हारा माँ ?
जवाब दो माँ
सहती क्यों हो इन पीड़ाओं को.....
देखो अपनी माँ की आंखों में जवाब मिल जाएगा.............


4 comments:

  1. कौन सा दर्द बड़ा है तुम्हारा माँ
    dil cheer deta hai

    ReplyDelete
  2. बहुत सुन्दर रचना । आभार

    ढेर सारी शुभकामनायें.

    SANJAY KUMAR
    HARYANA
    http://sanjaybhaskar.blogspot.com

    ReplyDelete
  3. बहुत शुक्रिया दोस्त आपने "बच्चों की दुनिया" देखी. और अपनी भावनाएं व्यक्त की.
    आपका आभार
    From Aadity Sahu

    ReplyDelete
  4. लो आदित्य जूनियर भी आ गया.. स्वागत दोस्त..

    प्यार..

    ReplyDelete

हम आपके सुझावों और संदेशों का तहे दिल से स्वागत करते हैं कृपया हम बच्चों का मार्गदर्शन और उत्साहवर्धन करें . आप सभी का हमारे ब्लॉग पर आने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद .