Tuesday, May 10, 2011

ये रही मेरी जन्मदिन की तस्वीरें :)

हालाँकि थोड़ी देर हो गई क्या करूँ मैं आपको अपने बारे में हर चीज वक्त से बताना चाहता हूँ पर अभी किसी कारणवश देरी हो रही है मैं जहाँ रहता हूँ न वहाँ Internet की थोड़ी समस्या है। ये रहे चित्र.....



दादा- दादी और मैं
मम्मी पापा








मेरी मम्मी और दादी ने मेरा जन्मदिन मनाने से मना कर दिया था लेकिन हमारे पड़ोसी बहुत ही अच्छे हैं मैं जब से वहाँ गया हूँ सब मुझसे बहुत प्यार करते हैं। यहाँ के बच्चे मेरा दिन रात मेरी चिंता करते हैं कोई बच्चा मेरी नज़र उतरता है तो कोई मेरे मुँह को साफ़ करता है कई बार तो मैं उनके बार वो भी कर देता हूँ :) फिर भी वे बुरा नहीं मानते और प्यार से हँसते हैं। एक बच्चे ने तो बोलना भी शुरू किया तो "आदि" कहकर. और कई बच्चे तो अपने मम्मी पापा से बहाना बना कर मेरे पास जाते हैं। अब मेरी मम्मी बेफिक्र हैं क्योंकि यहाँ सब मेरा ख्याल रखते हैं।
जन्मदिन की सारी तैयारियाँ तो हमारे पड़ोसियों ने कर दी थी. सबने खूब मजा किया और मुझे भी बहुत अच्छा लगा। मेरी दादी कहती है ऐसे पड़ोसी तो संसार में कहीं नहीं होंगे। मैं इस ब्लॉग के माध्यम से अपने सभी दोस्तों और बड़ों का आभार प्रगट करना चाहता हूँ। ये आप सभी का ही आशीर्वाद है कि मैं पहले से भी और अच्छी स्थिति में हूँ। आप सभी को मैं यह सन्देश देना चाहता हूँ चाहे कैसी भी परिस्थिति हो कभी मत घबराना हमेशा खुश रहना। वर्तमान में रहना क्योंकि वर्तमान से ही तो हमारा भविष्य बनता है पहले से ही यदि मेरी मम्मी हार मान जाती तो मेरा क्या होता? अब मेरी मम्मी ने वर्तमान में जीना सीख लिया है. और मैं देख रहा हूँ भविष्य अपने आप सँवरता जा रहा है. आप सभी की जिंदगी सुखमय और समृधि से भरी पूरी हो , कभी कोई कष्ट न आये ऐसा मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ.
आपका प्यारा आदित्य :)

6 comments:

रंजन (Ranjan) said...

वाह आदि... belated happy bday!

चैतन्य शर्मा said...

सारे फोटो बहुत अच्छे हैं आदित्य ..... हैप्पी बर्थ डे.... मैं थोडा देर से पहुंचा :)

शुभम जैन said...

bahut sundar tashwire...

janam din ki shubhkamnaye aur aashirwad...

रावेंद्रकुमार रवि said...

शुभ ही शुभ!

Chinmayee said...

बहुत सुन्दर है तुम्हारी दुनिया ....
belated happy birthday .....

चलो अब दोस्ती करते है ....

डॉ. नागेश पांडेय "संजय" said...

.बहुत सुंदर . मेरी शुभकामनाएँ


चूहेमल का देखो खेल